जम्मू में टोल प्लाजा के खिलाफ आंदोलन तेज

जम्मू में टोल प्लाजा के खिलाफ आंदोलन तेज
जम्मू, 24 अगस्त (आईएएनएस)। जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर सरोर में टोल प्लाजा को हटाने के लिए जम्मू युवा राजपूत सभा के आंदोलन ने गुरुवार को रफ्तार पकड़ ली है। जम्मू बार एसोसिएशन और चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने इस पर चिंता व्यक्त की है।

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर सरोर में टोल प्लाजा को हटाने के लिए जम्मू युवा राजपूत सभा के आंदोलन ने गुरुवार को रफ्तार पकड़ ली है। जम्मू बार एसोसिएशन और चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने इस पर चिंता व्यक्त की है। राजपूत सभा जम्मू सिटी से 13 किलोमीटर दूर सांबा जिले के सरोर में टोल प्लाजा को हटाने की मांग को लेकर धरना और विरोध प्रदर्शन कर रही है। अधिकारियों ने विरोध कर रहे युवा राजपूत सभा के लगभग 30 सदस्यों को यह आरोप लगाते हुए गिरफ्तार किया था कि उन्होंने टोल प्लाजा को नुकसान पहुंचाया और सार्वजनिक संपत्ति पर हमला किया।

प्रदर्शनकारी टोल प्लाजा को हटाने के लिए विरोध प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं। उनका तर्क है कि यह नगरोटा टोल प्लाजा से बमुश्किल 33 किलोमीटर आगे है और कठुआ जिले के लखनपुर में एक अन्य टोल प्लाजा से 40 किलोमीटर पहले है। जम्मू बार एसोसिएशन और चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने मांग की है कि रुख को और सख्त किए बिना स्थिति को शांत किया जाना चाहिए। सरोर में टोल प्लाजा हटाने की मांग को लेकर जम्मू में अलग-अलग जगहों पर छिटपुट विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए, कुछ राजनीतिक दल अब टोल प्लाजा को हटाने की भी मांग कर रहे हैं, हालांकि यह पिछले 10 वर्षों से अधिक समय से चालू था। अगर इसे तुरंत शांत नहीं किया गया, तो टोल प्लाजा आंदोलन भाजपा के लिए कांटा बन सकता है, जिसका मुख्य राजनीतिक क्षेत्र जम्मू-कश्मीर में जम्मू, सांबा, कठुआ, रियासी और उधमपुर जिले हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Aug 2023 3:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story